आईफोन 13 प्रो मैक्स ( iPhone 13 Pro Max ) रिव्यू

Advertisements

हेलो दोस्तों आज मैं आपको iPhone 13 Pro Max के रिव्यू के बारे में अपने रियल वर्ड्स रिव्यू बताऊंगा। तो चलिए आज की समीक्षा के साथ शुरुआत करते हैं। अलग-अलग समस्याओं को प्राप्त करना पूरी तरह से एक बहुत ही अलग अनुभव देता है। आज मैं आपके साथ जो समीक्षा साझा करने जा रहा हूं वह iPhone 13 Pro Max की समीक्षा के बारे में है

आईफोन 13 प्रो मैक्स ( iPhone 13 Pro Max ) रिव्यू

आईफोन 13 प्रो मैक्स के शानदार कैमरे, 120 हर्ट्ज़ प्रोमोशन शो और लंबी बैटरी लाइफ हमारे परीक्षण में मूल रूप से एक अद्भुत टेलीफोन की तरह है। चार्जिंग तेज हो सकती है और टच आईडी बहुत अच्छी होगी, फिर भी कुल मिलाकर यह एक राक्षस है जिसे सर्वश्रेष्ठ नहीं बनाया जा सकता है।

आपको हमारी हाल की समीक्षाएं भी पसंद आ सकती हैं

Advertisements

IPhone 13 प्रो मैक्स वह चीज है जो तब होती है जब आपको वह सब कुछ मिल जाता है जिसकी आपको एक टेलीफोन में आवश्यकता होती है। यह बेहतर लीडर ($1,099 से) 120Hz रिवाइव रेट शो, किसी भी हैंडसेट का सबसे तेज निष्पादन और महाकाव्य बैटरी लाइफ पैक करता है।

हालाँकि, यह iPhone 13 प्रो मैक्स के कैमरे हैं जो इस टेलीफोन को सबसे ऊपर रखते हैं, जैसा कि मैंने अब तक एक टेलीफोन पर सबसे अच्छा करने की कोशिश की है। आप एक ठोस बोकेह प्रभाव के साथ सिनेमैटिक मोड रिकॉर्डिंग शूट कर सकते हैं, अपनी खुद की फोटोग्राफिक शैलियों को चुन सकते हैं और सुपर वाइड कैमरे का उपयोग करने वाले एक और पूर्ण पैमाने मोड के साथ बहुत नज़दीकी प्रयास कर सकते हैं।

आईफोन 13 प्रो मैक्स स्पेसिफिकेशन्स

  • शुरुआती कीमत: $1,099
  • स्टोरेज: 128, 256, 512, 1TB
  • बैटरी लाइफ (घंटे:मिनट): 12:16
  • स्क्रीन का आकार: 6.7 इंच
  • संकल्प (पीपीआई): 2778 x 1284 (458)
  • अनुकूली रीफ़्रेश: 120Hz तक
  • प्रोसेसर: A15 बायोनिक
  • रियर कैमरा: प्रो 12MP (टेलीफोटो, वाइड, अल्ट्रा वाइड)
  • ज़ूम: 3x ऑप्टिकल / 15x डिजिटल
  • फ्रंट कैमरा: 12MP TrueDepth
  • रंग: ग्रेफाइट, सोना, चांदी, सिएरा ब्लू
  • आकार: 6.3 x 3.1 x 0.3 इंच
  • वजन: 8.5 औंस
  • जल प्रतिरोध: IP68

IPhone 13 प्रो मैक्स का कैमरा बंप निश्चित रूप से इस बार अधिक प्रमुख है, बड़े सेंसर के लिए धन्यवाद, और समग्र डिजाइन iPhone 12 प्रो मैक्स की तुलना में भारी है। लेकिन मुझे यह पसंद है कि 6.7 इंच के डिस्प्ले पर नॉच छोटा है। यदि आप अधिक कॉम्पैक्ट और थोड़े कम खर्चीले फोन में सभी समान सुविधाएँ चाहते हैं, तो हमारे iPhone 13 प्रो की समीक्षा देखें।

Advertisements

यदि आप कुछ अधिक किफायती खोज रहे हैं और टेलीफोटो लेंस या 120Hz डिस्प्ले की आवश्यकता नहीं है, तो हमारी iPhone 13 समीक्षा और iPhone 13 मिनी समीक्षा देखें।

जबकि मेरी इच्छा है कि ऐप्पल ने तेज़ चार्जिंग और टच आईडी की पेशकश की, जैसा कि आप मेरी पूरी आईफोन 13 प्रो मैक्स समीक्षा में देखेंगे, यह सबसे अच्छा आईफोन है – और सबसे अच्छी फोन अवधि।

iPhone 13 Pro मैक्स की कीमत और डिलीवरी की तारीख

IPhone 13 प्रो मैक्स वर्तमान में खरीदने के लिए उपलब्ध है, 128GB क्षमता के लिए $ 1,099 से शुरू होता है। 256GB तक की लागत $1,199, 512GB की कीमत $1,399 है और आश्चर्यजनक 1TB विकल्प का अनुमान है कि यह $1,599 का संकेत देगा।

Advertisements

यूके में अटलांटिक के विपरीत, 128GB iPhone 13 प्रो मैक्स £ 1,049 से शुरू होता है, 265GB मॉडल के लिए £ 1,149 और 512GB संस्करण के लिए £ 1,349 है। यदि आपके पास उपभोग करने के लिए बहुत अधिक नकदी है और एक टन क्षमता की आवश्यकता है, तो, उस समय, 1TB iPhone 13 Pro की कीमत 1,549 पाउंड की होगी।

ध्यान दें कि आप अपने पुराने iPhone या अन्य टेलीफोन का आदान-प्रदान करते हुए iPhone 13 Pro Max पर पैसे बचा सकते हैं। इसके अलावा हम इस काफी महंगे Apple फोन पर अच्छी डील पाने में आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छे iPhone 13 प्लान्स को फॉलो कर रहे हैं।

iPhone 13 प्रो मैक्स रिव्यू: डिजाइन और रंग

  • छोटा नॉच लेकिन iPhone 12 Pro Max से थोड़ा भारी
  • सिएरा नीला हमारा पसंदीदा रंग है
  • आईफोन 13 प्रो मैक्स आईफोन 12 प्रो मैक्स के सपाट किनारों को बरकरार रखता है लेकिन थोड़ा अलग दिखता है। एक के लिए, कैमरा सरणी पहले की तुलना में बड़ा है, इसलिए यह फोन के पिछले हिस्से पर थोड़ी अधिक अचल संपत्ति लेता है।

8.46 औंस वजनी, iPhone 13 प्रो मैक्स भी अपने 8.03-औंस पूर्ववर्ती की तुलना में काफी भारी है। लेकिन मैं अनुमति दूंगा कि नए iPhone प्रो में बड़ी बैटरी दी गई है।

Advertisements

प्लस साइड पर, iPhone 13 प्रो मैक्स का पायदान डिस्प्ले पर थोड़ा छोटा है, क्योंकि Apple ने समान कुंजी फेस आईडी तकनीक को बनाए रखते हुए इसे 20% कम कर दिया है। यह फुल-स्क्रीन लुक नहीं है, लेकिन यह हाल के iPhones में एक सुधार है।

IPhone 13 के डिज़ाइन के साथ मेरी एकमात्र वास्तविक शिकायत यह है कि यह टच आईडी की पेशकश नहीं करता है, या तो पावर बटन में या डिस्प्ले के नीचे। ऐसे समय में बहुत से लोग सार्वजनिक स्थानों पर अभी भी मास्क पहने हुए हैं, अच्छा होगा कि हमारे आईफोन को आसानी से अनलॉक करने का एक वैकल्पिक तरीका हो।

कुछ उपयोगकर्ता शिकायतें आई हैं कि iPhone 13 श्रृंखला में Apple वॉच के साथ अनलॉक करने में समस्या हो रही है, जो कि आपके मास्क पहने रहने के दौरान काम करने वाली है। सौभाग्य से, Apple का कहना है कि एक फिक्स आ रहा है।

Advertisements

IPhone 13 प्रो मैक्स चार रंगों में आता है: ग्रेफाइट, गोल्ड, सिल्वर और सिएरा ब्लू। अगर मैं अपने पैसे से भुगतान करता हूं तो मैं नीले मॉडल का विकल्प चुनूंगा। मेरे द्वारा परीक्षण किए गए ग्रेफाइट मॉडल में एक चिकना पेशेवर खिंचाव है, लेकिन यह उतना चंचल नहीं है।

iPhone 13 प्रो मैक्स रिव्यू: डिस्प्ले

  • 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले बेहतर प्रदर्शन और एनिमेशन प्रदान करता है
  • उज्जवल स्क्रीन बाहर पढ़ने में आसान

IPhone 13 प्रो मैक्स के डिस्प्ले का सबसे बड़ा अपग्रेड – और कुल मिलाकर सबसे बड़ा अपग्रेड – नया प्रोमोशन डिस्प्ले है। यह 6.7-इंच का पैनल गतिशील रूप से अपनी ताज़ा दर को 10Hz से 120Hz तक बढ़ा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप समग्र प्रदर्शन और एनिमेशन बेहतर होते हैं।

उदाहरण के लिए, जब आईफोन 13 प्रो मैक्स और आईफोन 12 प्रो मैक्स के साथ-साथ द न्यूयॉर्क टाइम्स होमपेज पर स्क्रॉल किया जाता है, तो दोनों डिस्प्ले पर जल्दी से स्क्रॉल करने पर मैं ऐप्पल के नए फोन पर टेक्स्ट को आसानी से पढ़ सकता था। यह बस अधिक प्रतिक्रियाशील लगता है

Advertisements

ये लाभ विभिन्न अभ्यासों तक भी विस्तारित होते हैं, उदाहरण के लिए, अनुप्रयोगों के बीच स्वाइप करना या होम स्क्रीन पर वापस जाना। हालाँकि, मैं उन अनुप्रयोगों से अधिक सक्रिय हूँ जो ProMotion का फायदा उठाते हैं। इसमें कैटलिस्ट ब्लैक शामिल है, जो एक उन्मत्त वेब-आधारित फाइट गेम है जिसने उन्हें हर तरह से शूट करने और जानवरों में बदलने के लिए प्रेरित किया। क्या अधिक है पूरा अनुभव शानदार तरल था।

आईफोन 13 प्रो मैक्स और आईफोन 13 प्रो वर्तमान में एक ऐसे मुद्दे की मेजबानी करते हैं जहां कुछ थर्ड-गेट-टुगेदर एप्लिकेशन 120 हर्ट्ज पर नहीं चल रहे हैं। Apple का कहना है कि एक फिक्स आ रहा है।

IPhone 13 प्रो मैक्स की स्क्रीन के अलावा एक और इसकी विस्तारित भव्यता है। हमने एडेप्टिव सेटिंग ऑफ के साथ सामान्य 837 एनआईटी और एडेप्टिव ऑन के साथ 1,038 एनआईटी का अनुमान लगाया। IPhone 12 प्रो मैक्स ने एडेप्टिव ऑफ के साथ 654 निट्स का मध्य मान पाया। गैलेक्सी S21 अल्ट्रा अधिकतम 821 निट्स है।

Advertisements

iPhone 13 प्रो मैक्स रिव्यू: कैमरा

  • नए सेंसर उज्जवल छवियों के लिए अधिक रोशनी देते हैं
  • अधिक शक्तिशाली 3x ऑप्टिकल/15x डिजिटल ज़ूम
  • सम्मोहक मैक्रो मोड

IPhone 13 प्रो मैक्स में एक कारण से बड़ा कैमरा ऐरे है। मुख्य वाइड कैमरा 1.9μm पिक्सेल (1.7μm से ऊपर) पर अभी तक का सबसे बड़ा f / 1.5 एपर्चर प्रदान करता है, जिसे iPhone 12 प्रो मैक्स की तुलना में 49% अधिक प्रकाश देने के लिए रेट किया गया है। और अल्ट्रावाइड कैमरा एक बड़ा f/1.8 अपर्चर (iPhone 13 प्रो मैक्स के लिए f/2.4 था) प्रदान करता है, जबकि एक व्यापक क्षेत्र की पेशकश करते हुए उज्जवल चित्रों के लिए।

बस ध्यान रखें, मैक्रो मोड कभी-कभी उपयोग करने के लिए फ़िज़ूल हो सकता है, यह स्वचालित रूप से ट्रिगर होने पर उधम मचाता और झटकेदार होता है, लेकिन Apple एक फिक्स पर काम कर रहा है।

एक और नया iPhone 13 कैमरा फीचर फोटोग्राफिक स्टाइल है, जो आपको यह चुनने देता है कि आप अपनी तस्वीरों को टोन और गर्मजोशी के मामले में कैसे देखना चाहते हैं। आपके विकल्पों में स्टैंडर्ड, रिच कंट्रास्ट, वाइब्रेंट, वार्म, कूल शामिल हैं। और जैसा आप फिट देखते हैं, आप इन्हें समायोजित कर सकते हैं।

Advertisements

समग्र छवि गुणवत्ता के मामले में, iPhone 13 प्रो मैक्स अन्य बेहतरीन कैमरा फोन से एक कदम आगे है। कद्दू की यह तस्वीर लें, जिसमें सूर्य ऊपर की ओर है और छाया की एक उचित मात्रा है। IPhone 13 प्रो मैक्स अग्रभूमि में अधिक जीवंत संकेत कैप्चर करता है और कद्दू खुद गैलेक्सी S21 अल्ट्रा के शॉट की तुलना में अधिक जीवंत दिखते हैं। हालाँकि, कुल मिलाकर सैमसंग की तस्वीर थोड़ी उज्जवल है।

iPhone 13 प्रो मैक्स रिव्यू: वीडियो और सिनेमैटिक मोड

  • सिनेमैटिक मोड स्वचालित फोकस और बोके के साथ शो को चुरा लेता है
  • अधिक रचनात्मक नियंत्रण के लिए Prores समर्थन

IPhone 13 प्रो मैक्स पर सिनेमैटिक वीडियो मोड इतना अच्छा है कि आप मिनी स्पीलबर्ग की तरह महसूस करेंगे। यह निश्चित रूप से मैंने कई क्लिप शूट करने के बाद महसूस किया जो आपके फुटेज पर बोकेह प्रभाव लागू करते हैं और फ्रेम में क्या हो रहा है, इसके आधार पर फोकस को स्वचालित रूप से कई विषयों पर स्विच कर देता है।

दुर्भाग्य से, सिनेमैटिक मोड का रिज़ॉल्यूशन संपूर्ण iPhone रेंज में 1080p पर छाया हुआ है, इसलिए आपके पास एक ही समय में पोर्ट्रेट मोड वीडियो और 4K गुणवत्ता नहीं हो सकती है।

Advertisements

यदि आप और भी अधिक रचनात्मक नियंत्रण चाहते हैं, तो iPhone 13 Pro Max ProRes वीडियो का समर्थन करता है, जो वीडियो संपादकों द्वारा पसंद किया जाने वाला प्रारूप है। आप ProRes में 4K में 30 fps तक रिकॉर्ड कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि केवल 256GB और उच्चतर मॉडल 4K का समर्थन करते हैं; ProRes में 128GB मॉडल 1080p तक सीमित है क्योंकि ये फ़ाइलें बहुत अधिक संग्रहण लेती हैं। अधिक के लिए iPhone 13 प्रो ट्यूटोरियल पर ProRes वीडियो रिकॉर्ड करने का तरीका देखें। जानकारी।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या शूट करते हैं, आप iPhone 13 प्रो मैक्स की वीडियो गुणवत्ता में निराश नहीं होंगे। मानसकान नदी के इस व्यापक दृश्य में, आकाश के पेड़ों और झोंके बादलों से लेकर लहरदार पानी और लहराती शाखाओं तक सब कुछ डीएसएलआर जैसा दिखता है। हालाँकि, मैंने 3x पर ज़ूम इन करते ही थोड़ा शोर देखा।

iPhone 13 प्रो मैक्स रिव्यू: परफॉर्मेंस

  • ए15 बायोनिक ने एंड्रॉइड फोन का दरवाजा बंद कर दिया
  • बड़े आकार का ग्राफिक्स सुधार

अपने नए A15 बायोनिक चिपसेट के लिए धन्यवाद, iPhone 13 प्रो मैक्स हास्यास्पद रूप से तेज है और दुनिया के सबसे तेज फोन का खिताब हासिल करता है। मैं ताना ड्राइव रेसिंग गेम में पूरी तरह से खो गया, जो ट्रैक के चारों ओर ज़ूम (और कभी-कभी टेलीपोर्ट) करने पर भी तेज़ फ्रेम दर और रेशमी चिकनी कार्रवाई प्रदान करता है।

Advertisements

बेंचमार्क की बात करें तो iPhone 13 Pro Max एक बार फिर Android प्रतियोगिता को तहस-नहस कर देता है। गीकबेंच 5 में, जो समग्र प्रदर्शन को मापता है, आईफोन 13 प्रो मैक्स ने 4,549 का मल्टी-कोर स्कोर और 1,720 का सिंगल-कोर स्कोर बनाया। गैलेक्सी S21 अल्ट्रा ने क्रमशः 3,440 और 1,123 को हिट किया, जबकि iPhone 12 प्रो मैक्स 4,111 और 1,603 पर पहुंच गया।

दिलचस्प बात यह है कि iPhone 13 ने थोड़ा कम 4,436 / 1,668 स्कोर किया, जो हमें लगता है कि प्रो मैक्स में अधिक रैम होने के कारण हो सकता है। (Apple यह नहीं बताता है कि वह अपने विभिन्न iPhone मॉडल में कितनी मेमोरी रखता है।)

आपको iPhone 13 Pro Max पर ग्राफिक्स बूस्ट की उम्मीद करनी चाहिए, क्योंकि यह 3DMark वाइल्ड लाइफ अनलिमिटेड टेस्ट में प्रतियोगिता से आगे निकल गया। इसने आईफोन 12 प्रो मैक्स के लिए 54 एफपीएस और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के लिए 34 एफपीएस की तुलना में 68.4 फ्रेम प्रति सेकेंड की फ्रेम दर दर्ज की।

Advertisements

वीडियो संपादन इस फोन के लिए भी त्वरित काम होना चाहिए, क्योंकि आईफोन 13 प्रो मैक्स को एडोब प्रीमियर रश ऐप में 4K फ़ाइल को 1080p में ट्रांसकोड करने में केवल 25 सेकंड का समय लगा। यह आईफोन 12 प्रो मैक्स से 28.5 सेकेंड की तुलना में थोड़ा तेज है लेकिन सैमसंग के 1:02 समय की तुलना में तेज है।

iPhone 13 Pro Max सर्वे: बैटरी लाइफ और चार्जिंग

  • 12 घंटे और 16 मिनट की बैटरी लाइफ सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीफोनों में से एक है
  • चार्जिंग अभी भी 20W पर बिना USB-C पोर्ट के अटकी हुई है

वर्तमान में हम iPhone 13 प्रो मैक्स सर्वेक्षण के शायद सबसे आश्चर्यजनक पहलू पर आते हैं: बैटरी जीवन। बड़ी बैटरी और अलग-अलग अपग्रेड के कारण, iPhone 13 प्रो मैक्स ने टॉम्स गाइड बैटरी टेस्ट में 12 घंटे और 16 मिनट का शानदार प्रदर्शन किया, जो लगातार 5जी पर वेब पर 150 निट्स स्क्रीन स्प्लेंडर पर चलता है।

पिछले साल iPhone 12 प्रो मैक्स 10 घंटे 53 मिनट तक चलता रहा और गैलेक्सी S21 अल्ट्रा को 11:25 का नुकसान हुआ। 11 घंटे से अधिक कुछ भी अविश्वसनीय है, इसलिए iPhone 13 प्रो मैक्स हमारी सर्वश्रेष्ठ टेलीफोन बैटरी जीवन सूची में एक स्थान प्राप्त करता है।

Advertisements

iPhone 13 प्रो मैक्स सर्वे: फैसला

IPhone 13 प्रो मैक्स वह असामान्य फोन है जिसे हमसे 5-स्टार रेटिंग मिलती है। आपको प्रमुख कैमरे और वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताएं मिलती हैं – जिसमें बेहद भरोसेमंद सिनेमैटिक मोड और बड़े पैमाने पर मोड शामिल हैं – रैंकिंग निष्पादन और असाधारण रूप से उत्तरदायी 120 हर्ट्ज शोकेस। इसके अलावा, इस बार बैटरी लाइफ काफी बेहतर है और हमने 5G लीडर से सबसे अच्छा देखा है।

मुझे आईफोन 13 प्रो मैक्स पर कुछ हद तक बेहतर 3x ऑप्टिकल ज़ूम और 15x कम्प्यूटरीकृत ज़ूम, अधिक शानदार स्क्रीन और मामूली अधिक मामूली स्कोर पसंद है। किसी भी स्थिति में, मेरी इच्छा है कि Apple जल्दी चार्ज कर सके, और मैं अगली बार iPhone 14 के साथ एक कम कैमरा दस्तक और शायद फुल-स्क्रीन लुक के साथ एक चिकना योजना देखना चाहता हूं।

कुछ मूल रूप से iPhone 13 प्रो की ओर झुक सकते हैं क्योंकि यह अधिक मामूली और हल्का है, क्योंकि दोनों हैंडसेट के बीच कोई अन्य उपयोगी विरोधाभास नहीं हो सकता है। किसी भी मामले में, यह मानते हुए कि आप एक बड़ी स्क्रीन के पक्ष में हैं, आईफोन 13 प्रो मैक्स एक टेलीफोन में प्राप्त करने के लिए सबसे नज़दीकी चीज है।

Advertisements

Leave a Comment